सुन मेरे हमसफर 226

 226




    अव्यांश की बात सुनकर कार्तिक थोड़ा घबरा गया। फिर उसने खुद को समझाया 'क्या कर रहा है, तू इतना क्यों घबरा रहा है जैसे तूने कुछ गलत किया हो? तुझे तो बस सुहानी से बात करनी थी इसलिए उसके पीछे जा रहा था। वह तुझे अवॉइड करके चली गई इसमें मेरी क्या गलती? और इससे इतना डरने वाली क्या बात है? शादी वाले घर में यह कोई बखेड़ा नहीं करेगा और तू इतना कमजोर भी नहीं है कि कोई तुझे.........."


      अव्यांश ने एक बार फिर कार्तिक को आवाज़ लगाई "क्या तुम कंफर्टेबल हो?"


    कार्तिक सिंघानिया खिसियानी हंसी हंसते हुए बोला "कंफर्टेबल? वाई नॉट! बिल्कुल!! मुझे क्या हुआ? हम कोई पहली बार तो मिल नहीं रहे। एक दूसरे को काफी टाइम से जानते हैं हम लोग इसमें सोचने वाली क्या बात है। तो बताओ क्या बात करनी है?"


    अव्यांश ने फिर उसे याद दिलाया "यहां नहीं कहीं और।"


    कार्तिक अंदर ही अंदर थोड़ा घबरा रहा था इस तरह का एक जाना माना केस उसने देखा था जब ऐसे ही शादी के मौके पर अकेले में बात करने के बहाने बुलाकर अपनी बहन के बॉयफ्रेंड का मर्डर कर दिया था। फिर भी खुद को अच्छे से समझा कर वह अव्यांश के पीछे चल पड़ा। लेकिन अपनी सेफ्टी भी उसे जरूरी थी तो उसने चुपके से अपना फोन निकाल और कुणाल को मैसेज कर दिया कि वह अव्यांश के साथ है थोड़ी देर में लौट आएगा।


     यह मैसेज जब कुणाल को मिला तो उसे बहुत अजीब लगा। ' ये लड़का कह कर गया था कि वह अपने चाचू से मिलने जा रहा है तो फिर यह अव्यांश के साथ क्या कर रहा है? और अगर वो अव्यांश के साथ है भी तो फिर मुझे मैसेज क्यों कर रहा है?' कुणाल ने अपने कंधे उचका दिए और फोन बंद करके पॉकेट में डाल लिया।


     अव्यांश कार्तिक सिंघानिया को लेकर कॉरिडोर की दूसरी तरफ पहुंचा जहां किसी का आना जाना नहीं था और सिर्फ जरूरत पड़ने पर ही लोग आते थे। इतने सुनसान इलाके में खुद को अकेला पाकर कार्तिक सिंघानिया अव्यांश से 2 फुट की दूरी पर खड़ा हो गया। वह कहते हैं ना, 2 गज की दूरी सुरक्षा है जरूरी। जोक्स अपार्ट, अव्यांश कार्तिक सिंघानिया की तरफ पलटा और अपने हाथ आपस में बांधकर बोला "काया और सुहानी, इन दोनों से तुम्हारा क्या लेना देना है?"


    कार्तिक सिंघानिया को अव्यांश का ये सवाल थोड़ा अटपटा लगा। आखिर अव्यांश पूछना क्या चाह रहा है? उसने कंफ्यूज होकर पूछा "तुम्हारे कहने का मतलब मैं समझा नहीं।"


     अव्यांश उसके दो कदम आगे आया और बोला "देखो कार्तिक! मैं तुम्हें ज्यादा नहीं जानता लेकिन इतना पता है कि मेरी फैमिली तुम्हारी फैमिली के क्लोज है और तुम मेरी दोनों बहनों के। इसलिए मैं सीधे-सीधे तुमसे जवाब चाहता हूं। काया और सुहानी इन दोनों में से कौन तुम्हारे क्लोज है?"


     कार्तिक ने कुछ सोच कर जवाब दिया "इस सवाल का जवाब देना तो थोड़ा मुश्किल है। काया और सुहानी दोनों ही मेरे लिए एक जैसे है।" यह सुनकर अव्यांश की भौंहे सिकुड़ गई। 'ये बंदा जानता भी है कि क्या बोल रहा है?'


     कार्तिक सिंघानिया ने आगे बोलना जारी रखा "कायरा और सुहानी दोनों मेरी दोस्त है। सुहानी से थोड़ी ज्यादा बनती है मेरी क्योंकि हमारा जो नेचर है, हम दोनों एक दूसरे से कनेक्ट कर पाते हैं। कायरा से भले ही मेरा उतना इंटरेक्शन नहीं होता है, एक्चुअली उसे थोड़ी सी गलतफहमी है और कुछ नहीं। और शायद यह गलतफहमी अभी तक दूर नहीं हुई है। जिस दिन हो जाएगी उस दिन हम दोनों भी बहुत अच्छे दोस्त होंगे। अभी हम इतने अच्छे दोस्त नहीं है लेकिन फिर भी मैं काया कि बहुत इज्जत करता हूं।"


     अव्यांश अब और ज्यादा हैरान हो गया। उसने फिर सवाल किया "तुम कह रहे हो की काया और सोनू यह दोनों सिर्फ दोस्त है तुम्हारी। और दोनों में से सोनू तुम्हारे ज्यादा क्लोज है?"


    कार्तिक सिंघानिया ने भी अपनी गर्दन ऐसे हिलाई कि पता ही ना चले उसने हां कहा या ना। लेकिन अपनी बात आगे रखते हुए उसने कहा "तुमने खुद भी देखा होगा, मैं और सुहानी साथ में हैंग आउट करना ज्यादा पसंद करते हैं।"


      अव्यांश को कुछ समझ नहीं आया। 'लेकिन काया तो इस गधे से प्यार करती है और यह कुछ और ही बोल रहा है।उस पार्किंग लॉट में भी............! कहीं मुझे तो कोई समझने में गलती नहीं हुई है!' अव्यांश ने इस बार मुस्कुरा कर सवाल किया "अच्छा वह सब छोड़ो और यह बताओ, तुम्हारा लाइफ में आगे क्या प्लान है? आई मीन, तुम वेल सेटल्ड हो तुम्हारी अपनी अच्छी खासी कंपनी है और तुम्हारे बारे में जाना है मैंने, काफी हार्ड वर्किंग हो। अपनी फैमिली बिजनेस को काफी अच्छे से चला रहे हो। तुम्हारी फैमिली तुम्हारी शादी के बारे में नहीं सोच रही?"


      शादी का नाम सुनकर कार्तिक सिंघानिया को एक झटका सा लगा। 'कहीं ये मेरी शादी के बारे में तो मुझसे बात नहीं कर रहा? नहीं नहीं!' कार्तिक सिंघानिया ने बिना वक्त गवाएं जवाब दिया "अव्यांश! सच कहूं तो शादी के बारे में मैंने सोचा ही नहीं। इन फैक्ट लाइफ मेरी इतनी बिजी है कि मैं खुद को टाइम नहीं दे पाता, शादी को क्या टाइम दूंगा! और वैसे भी जब तक मेरे बड़े भाई की शादी नहीं हो जाती मैं शादी नहीं कर सकता।"


      अब हैरान होने की बारी अव्यांश की थी। "बड़ा भाई? लेकिन मैं तो सुना है कि तुम्हारे बड़े भाई की शादी बहुत पहले हो गई थी और वह अपनी फैमिली के साथ न्यूजीलैंड में है तो फिर तुम किसकी बात कर रहे हो?"


     कार्तिक सिंघानिया उसे समझाते हुए बोला "तुम शायद राहुल भाई की बात कर रहे हो। भाई और भाभी तो ऑलरेडी सेटल्ड है और उनका तो एक बेटा भी है। यहां का बिजनेस मैं देखता हूं, चाचू के साथ। लेकिन मेरा एक और भाई है। एक्चुअली हमारा परिवार जो है, वहां ट्विंस की प्रॉब्लम है और मेरा भाई और मैं ट्विंस है। ऋषभ थोड़ा सा ही सही लेकिन मुझसे बड़ा है और जब तक उसकी शादी नहीं हो जाती मैं तो सोच भी नहीं सकता। सच कहूं अव्यांश तो शादी-वादी को लेकर मैं इतना सीरियस रहा नहीं हूं। इसका मतलब यह नहीं कि मेरे बहुत से रिलेशन रहे हैं। एक्चुअली बात कुछ और है। मैं किसी रिलेशन में नहीं आ सकता।"

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सुन मेरे हमसफर 272

सुन मेरे हमसफर 309

सुन मेरे हमसफर 274