ये हम आ गए कहाँ!!! (73)

 खिड़की के पर्दे से छन कर आती हूइ धूप जब शरण्या के चेहरे पर पड़ी तो उसकी आँखें खुली। जब उसे थोड़ा होश संभाला तब उसने खुद को एक अनजान जगह पर पाया। उसने अपने चारों ओर नजर दौड़ाई तब जाकर उसे एहसास हुआ कि वो होस्पिटल में हैं। कल रात की कुछ कुछ बातें अब उसके जेहन मे उभरने लगी थी। उसे याद आया जब वो रूद्र से बात कर रही थी और अचानक से बेहोश हो गई। उसके बाद का उसे कुछ याद नहीं था। 

      अपने चेहरे पर पड़ने वाली उस धूप को रोकने के लिए उसने अपना हाथ उठाना चाहा लेकिन एक हाथ में सुई लगी थी और दूसरे हाथ में उसे कुछ भारी जैसा महसूस हुआ। शरण्या ने सर घुमा कर देखा तो पाया रूद्र उसका हाथ थामे वही साइड में सो रहा था। रूद्र के चेहरे पर थकान साफ नजर आ रही थी। शरण्या उसे देख कर ही समझ गई की पूरी रात वह उसके लिए परेशान रहा है। उसे सोता देख शरण्या का मन ही नहीं हुआ उसे जगाए। वह प्यार से अपने दूसरे हाथ से उसका बाल सहलाने लगी लेकिन तभी अचानक से रुद्र की आंख खुली और वह नींद से जागा। शरण्या को अपने सामने जागता पाकर रूद्र की जान में जान आई। वह जल्दी से उठकर उसके सामने बैठते हुए पहले तो उसके चेहरे को अच्छे से निहारा फिर खींच कर अपने सीने से लगा लिया। रूद्र की दिल की धड़कन अभी भी तेज चल रही थी जिसे शरण्या साफ् सुन सकती थी। रूद्र की बेचैनी उसे साफ समझ आ रही थी। जिस तरह रूद्र ने उसे अपनी बाहों में जकड़ रखा था शरण्या उस से छूटना नहीं चाहती थी। उसने भी खुद को रूद्र की बाहों में अच्छे से समेट लिया। 


     तू किसी दिन मेरी जान लेकर रहेगी। मुझे परेशान करने में तुझे मजा आता है ना! तुझे मेरे साथ जो करना है कर लेकिन कभी आइंदा ऐसी हरकत मत करना। तुझे एहसास भी नहीं मुझ पर क्या गुजरी है। तुझे इस हालत में देखकर मेरी जान निकल गई थी। तेरे घर से निकाल कर आया हूं तुझे मैं। सब लोग सो गए थे। सोच अगर उस समय मैंने फोन रख दिया होता तो क्या होता? तेरे घर में किसी को भी खबर नहीं लगनी थी कि तू........!" कहते कहते हैं रूद्र चुप हो गया। 

      शरण्या आंखें मूंदे यूं ही रूद्र की बाहों में लिपटी रही। तभी रूद्र का फोन बजा। फोन रेहान का था। रूद्र के उठाते ही उधर से रेहान ने कुछ कहा जिसे सुनकर रूद्र ने फोन रख दिया। शरण्या ने हैरानी से पूछा, "किसका फोन था? और बिना बात किए रख दिया?" 

     रूद्र बोला, "रेहान का फोन था। सब लोग निकल गए हैं घर से। वहीं बताने के लिए कॉल किया था।" शरण्या को अचानक से याद आया कि उसे भी तो सबके साथ ही निकलना था। वो एकदम से हड़बड़ा गई और बोली, "रूद्र....! हमें भी तो निकलना था। हम पीछे रह गए और यह सब क्या है....? मुझे क्या हुआ है, मैं बिल्कुल ठीक हूं...! हमें निकलना होगा यहां से वरना हम सबसे पीछे रह जाएंगे।" कहते हुए शरण्या बिस्तर से जैसे ही उठने को हुई, रूद्र उसके दोनों हाथ पकड़ वापस से बेड पर लिटाते हुए बोला, "तू कहीं नहीं जा रही। पहले तु ठीक हो जा, उसके बाद हम दोनों साथ में चलेंगे। मैंने सबको बोल दिया है कि मैं यहां तेरे साथ हूं इसलिए बाकी सभी लोग निश्चिंत होकर शादी की तैयारियां देखें और जो भी रस्मे वगैरा निभानी है वह हम बाद में आकर देख लेंगे। फिलहाल सबसे ज्यादा जरूरी है तेरा ठीक होना। इससे बढ़कर और कुछ नहीं है मेरे लिए। भाई और लावण्या की शादी भी जरूरी थी इसीलिए मैंने सबको समझा-बुझाकर भेज दिया। मां शादी की डेट आगे बढ़ाना चाहती थी लेकिन मुझे पता था तुझे बुरा लगेगा क्योंकि जो ड्रेस तूने सिलवाई है वो टाइम के साथ हो आउट ऑफ़ फैशन हो जाएगी तो तेरी सारी मेहनत बेकार हो जाएगी।"


      शरण्या की हंसी छूट गई उसने रूद्र से अलग होते हुए कहा, "तू यह सब सिर्फ तुझे हंसाने के लिए कर रहा था ना, ताकि मैं उदास ना होऊ! तू चिंता मत कर, मेरे लिए जो सबसे ज्यादा जरूरी है वह मेरे पास है। मैं तेरे साथ जाना चाहती थी। तेरे साथ अकेले में कुछ वक़्त बिताना चाहती थी लेकिन देख किस्मत ने मुझे वह वक़्त ऐसे ही दे दिया। जितना चाहा उससे भी कहीं ज्यादा वक्त दिया मुझे तेरे साथ। मेरे लिए सबसे ज्यादा जरूरी तू है, सब लोग चले गए लेकिन तू मेरे पास है मुझे कुछ और चाहिए भी नहीं। लेकिन पहले यह तो बता हम लोग जाएंगे कब्?" 

    रूद्र बोला, "पहले एक बार डॉक्टर तेरा अच्छे से चेकअप कर ले। वही बताएंगे कि तुझे ठीक होने में कितना वक्त लगेगा! उसके बाद अपनी दुल्हनिया को मैं अपने घर जाऊंगा यहां से।" कहते हुए रूद्र ने शरण्या के होठों को हौले से चूम लिया। 


     नर्स शरण्या को दवाई देने आई, उस वक्त रूद्र शरण्या के बाल ठीक कर रहा था। उसे होश में आया देख वह बोली, "उठ गई आप? आपने तो किसी की जान निकाल दी थी। आप सोच भी नहीं सकती कोई आपके लिए कितना ज्यादा परेशान था!" वो नर्स नेहा की असिस्टेंट की दोस्त थी इसीलिए वह शरण्या को अच्छे से पहचानती थी। अभी तक इस बारे में नेहा को खबर नहीं हुई थी क्योंकि इस शरण्या को अटेंड करने वाले डॉक्टर कोई और था। शरण्या ने जब नर्स की बात सुनी तो वह मुस्कुराते हुए बोली, "जानती हूं मैंने सबको बहुत परेशान किया है और खासकर एक इंसान को कहते हुए उसने रूद्र को देखकर अपने दोनों कान पकड़ लिए। 


    नेहा को जब पता चला तो वह भागती हुई हॉस्पिटल पहुंची। उसको ड्यूटी ज्वाइन होने में अभी भी एक घंटा बाकी था इसके बावजूद शरण्या से मिलने पहले पहुंच गई। शरण्या को देखते ही वह उसके गले आ लगी और बोली,"क्या हुआ तुझे? और इस बारे में किसीने मुझे कुछ बताया तक नहीं! तू न बिल्कुल पागल है, झल्ली है। आपका बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखती। आज् सबको निकलना था और तू यहां हॉस्पिटल में पड़ी है। एक मिनट...... सारे लोग चले गए ना? या फिर कोई गया ही नहीं? भाभी तो सुबह ही निकल गयी" 

       शरण्या बोली, "सब लोग निकल गए हैं। शादी की बाकी की तैयारियां भी तो देखनी थी। सब लोग अगर मुझे देखेंगे तो वह सारे काम कौन करेगा?" नेहा उससे दूर हुई और बोली, "सब चले गए हैं तो तुझे किसके भरोसे छोड़ा उन्होंने? यहां के नर्स के भरोसे? मुझे इस बारे में खबर करना भी जरूरी समझा! एक तो मेरी यह समझ नहीं आता, तेरे घर वाले तुझे प्यार करते भी है या नहीं?"


    "बिल्कुल भी नहीं!" कहते हुए रूद्र अंदर आया तो नेहा की गर्दन दरवाजे की तरफ घूम गई। पहले तो हो कंफ्यूज हो गई उसे लगा शायद रेहान है। इससे पहले कि वह कुछ कहती शरण्या बोली, "रूद्र है मेरे साथ, तू चिंता मत कर। वह मेरा अच्छे से ख्याल रखेगा।" नेहा ने हैरानी से शरण्या की ओर पलट कर देखा और बोली, "तुझे सच में लगता है कि यह कमीना तेरा ख्याल रखेगा? तू इतने कॉन्फिडेंस से कैसे कह सकती है? यह सच में तेरा ख्याल रख लेगा?" शरण्या बोली, "तू उसे जानती है तो क्या मुझे नहीं जानती मैं कैसी हूं? अगर इसने मेरा ख्याल नहीं रखा तो मैं इसकी चटनी बना दूंगी। वैसे भी इसको कोई और काम है नहीं तो यही काम कर ले। बदले में इसे सैलरी भी मिल जाएगी।"


     रूद्र भी उसकी हां में हां मिलाते हुए बोला, "अरे बिल्कुल!!! अब ऑफिस में मन लगता नहीं है इसलिए मैं जाता नहीं हूं। तेरे से मार खाने में मजा आता है तो तेरा ख्याल रखने के बहाने ही सही कम से कम मुझे सैलरी तो मिलेगी।" कहते हुए रूद्र मुस्कुरा दिया। उसकी बकवास सुनकर नेहा उठते हुए बोली, "तुम दोनों का हो जाए तो मुझे बता देना मैं चली आऊंगी। वैसे भी मुझे भी ड्यूटी ज्वाइन करनी है इसलिए मुझे जाना होगा और शरण्या.....! तुझे कोई भी जरूरत हो कोई भी प्रॉब्लम हो तो मुझे फोन करेगी मैं यहीं पर हूं ठीक है!!!" शरण्या नेहा का हाथ पकड़ते हुए बोली, "मैंने कहा ना मैं ठीक हूं! और रूद्र मेरा ख्याल रख लेगा तू चिंता मत कर!"


     नेहा उसके चेहरे को छोड़कर बाहर चली गई उसके जाते हैं रूद्र ने दरवाजा बंद किया और शरण्या के पास आते हुए बोला हाथ मैडम सैलरी कितनी मिलेगी मुझे और वह शैतानी याद से मुस्कुरा दिया शरण्या उसके गले में अपनी बाहें डालकर मदहोश आवाज में बोली जो तुम चाहो जितने भी रूद्र उसे अपने करीब खींच लिया


     शाम के करीब रूद्र को रेहान का फोन आया और सबके जोधपुर पहुंचने की खबर बताएं जैसे ही वह फोन रखने को हुआ रूद्र दम से बोल पड़ा क्या हुआ कुछ प्रॉब्लम है क्या रेहान ने कहा नहीं तो तुझे ऐसा क्यों लगता है रूद्र रमोला तेरी आवाज में परेशानी साफ-साफ महसूस कर रहा हूं क्या हुआ है तुझे कोई प्रॉब्लम है तो तुम मुझे बता सकता है रिहान बोला ऐसा कुछ नहीं है भाई वह बस थोड़ी थकान है इसलिए आवाज ऐसी लग रही है तो बेवजह परेशान हो रहा है रूद्र बोला पक्का ना कोई प्रॉब्लम नहीं है ठीक है किसी भी तरह की कोई परेशानी है तो तू मुझे बता सकता है मैं हूं तेरे साथ रेहान ने बस हम कहा और फोन रख दिया रूद्र को थोड़ा अजीब लग रहा था लेकिन इस बारे में उसने ज्यादा सोचा नहीं क्योंकि इस वक्त सोचने के लिए उसके सामने उसकी शरण या सो रही थी उसने प्यार से उसके माथे को चूमा और वही रखें कुर्सी पर बैठे बिस्तर पर सर दिखाएं सो गया


    


    दूसरी तरफ शाम के वक्त लावण्या ने जब उमैद भवन की खूबसूरती देगी तो वह बस देखती रह गई। उसने कभी उम्मीद नहीं की थी कि उसकी शादी ऐसी जगह से होगी। इनफैक्ट उसने तो इस बारे में सोचा ही नहीं था। उसने मन ही मन रुद्र और विहान को थैंक यू बोला और शरण्या को फोन लगा दिया। शरण्या उस वक्त सो रही थी उसका फोन बजता देख रूद्र हड़बड़ा कर उठा और इससे पहले कि शरण्या की नींद खुले वह उसका फोन लेकर कमरे के दूसरे कोने में चला गया देखा। उसने देखा तो लावण्या का कॉल था। उसने कॉल रिसीव करते हुए कहा, "शरण्या सो रही है। अभी कुछ देर पहले ही आंख लगी है उसकी।"

     लावण्या ने पूछा, "अब कैसी है वह? क्या कहा डॉक्टर ने कब तक ठीक हो जाएगी?" रूद्र बोला डॉक्टर ने उसे 1 दिन और यहां रहने को कहा है। नेहा ने भी वही बात दोहराई है तो कल हम रुक कर हो सके तो परसों आ जाएंगे। तुम घबराओ मत शरण्या ठीक है और जब वह पूरी तरह से ठीक हो जाएगी तभी मैं उसे यहां से डिस्चार्ज करवा लूंगा। फिलहाल तो तुम अपने रेहान के साथ अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग को इंजॉय करो। आई होप कि तुम्हें पसंद आया होगा।"

    लावण्या चहकते हुए बोली, "पसंद ना आए ऐसी तो कोई पता ही नहीं है। थैंक यू रूद्र! आई नो कि यह तुम्हारा ही आईडिया था। तुमने और विहान ने मिलकर हमारे लिए जो किया है ना उसके लिए तो मै थैंक यू भी नहीं बोल सकती। लेकिन फिर भी तुम दोनों दोस्तों को बड़ा वाला थैंक्यू। मेरे उस स्पेशल दिन को और भी ज्यादा स्पेशल बनाने के लिए सच में यह जगह बहुत खूबसूरत है।"

     "मुझे इतना भी ज्यादा थैंक यू बोलने की जरूरत नहीं है। एक बार शादी हो जाए उसके बाद मुझे चाचू बनाकर तुम थैंक यू बोल सकती हो और मुझसे इतना खुश होकर बात कर रही हो, तुम्हारे पति का गोरा रंग काला पड़ जाएगा।" रूद्र ने कहा तो लावण्या खिलखिला कर हंस पड़ी। 

     रूद्र को अचानक से ध्यान आया कि उसने पिछले कई दिनों से विहान से उस बारे में बात नहीं की है। उसने फोन काटा और विहान को कॉल लगाया। 2 रिंग जाते ही विहान ने फोन उठा लिया तो रूद्र ने पूछा, "क्या हुआ विहान! सॉरी मैं तुझे पिछले कुछ दिनों में फोन नहीं कर पाया, ना ही तुझसे कोई बात हो पाई। वैसे अमित के बारे में कुछ पता चला? कोई सुराग?"

    विहान मायूस आवाज में बोला, "कोई लिंक नहीं मिला! एक सबूत नहीं छोड़ा है उस कमीने ने। इतने शातिर् तरीके से अपने सारे काम को अंजाम दिया है कि उसके पीछे एक निशान नहीं छोड़ा है उसने।" रूद्र उसे दिलासा देते हुए बोला, "तु घबरा मत! हर शातिर से शातिर खिलाड़ी भी अपने पीछे कोई ना कोई सुराग जरूर छोड़कर जाता है। एक काम कर, उसके ऑफिस में जितनी भी लड़कियों ने रिजाइन दिया है, अमित के ऑफिस ज्वाइन करने के बाद से...... उन सारी लड़कियों की लिस्ट बना और उनसे बात कर। हो सकता है काफी कुछ निकल कर आए और हमें जो चाहिए वह हमें मिल जाए। जहां कहीं भी तुझे जरूरत होगी मैं हूं तेरे साथ।।। "

टिप्पणियाँ

  1. Osmmmm nd Wonderful Fabulous Mind Blowing Part 💗💗💗💗💗💗💖💖💖💖💖👌👌👌👌👌👌👌👌👌👌👌👌👌👌👌👌👌👌

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत ही बेहतरीन भाग था मैम!! 👌👌 'तू मुझसे इतना खुश होकर बात मत कर वरना तेरा पति जलकर काला हो जाएगा!' ये रुद्र भी! 😂😂 और रेहान की बात सुनकर लगता है के उसने गड़बड़ शुरू कर दी है....!! 😶 वैसे शरण्या ने सही कहा के चाहे कुछ भी हो, रुद्र उसका ख्याल रख ही लेगा! 😍💙 अगले भाग का इंतेज़ार रहेगा!! 😊😊

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सुन मेरे हमसफर 272

सुन मेरे हमसफर 309

सुन मेरे हमसफर 274